Janhvi Kapoor: 10 Facts About Janhvi Kapoor In Hindi

searches: janhvi kapoor, janhvi kapoor age, janhvi kapoor movies, janhvi kapoor instagram 

Janhvi Kapoor

Janhvi Kapoor Facts

Follow us on Google News For all Latest News and Finance Updates

janhvi kapoor ने भले ही केवल चार फिल्में ही की हो, लेकिन पहले ही साबित कर चुकी हैं कि वह बहुत ही सुंदर अभिनेत्री हैं। Gunjan Saxena: The Kargil Girl और ghost stories जैसी परियोजनाओं के साथ, (janhvi kapoor age) 24 वर्षीय अभिनेत्री सुपरस्टारडम की ओर बढ़ रही है। वर्तमान में dostana 2 और takht पर काम कर रही है। फिल्में और अभिनय एक तरफ, और उनकी खूबसूरती की वजह से उनके सोशल मीडिया पर उनकी फॉलोइंग दूसरी तरफ।

हालाँकि janhvi kapoor का instagram account followers को उनके निजी जीवन की झलक देता है, लेकिन उनके बारे में बहुत कुछ कम ज्ञात है। उनकी dream wedding से लेकर travelling के उनके प्यार तक, janhvi kapoor के बारे में कुछ ऐसे तथ्य हैं जो आप शायद नहीं जानते होंगे।

Contents

Advertisements

janhvi kapoor का नाम उनकी मां की फिल्म के एक किरदार के नाम पर रखा गया था

Boney kapoor  द्वारा निर्मित और sridevi और anil kapoor अभिनीत फिल्म जुदाई, janhvi kapoor के जन्म से ठीक पहले फरवरी 1997 में रिलीज़ हुई थी। कथित तौर पर, sridevi और boney kapoor को फिल्म janhvi में उर्मिला मातोंडकर के चरित्र का नाम पसंद था, और उन्होंने अपने पहले बच्चे का नाम वही रखा।

janhvi kapoor की मां दिवंगत sridevi चाहती थीं कि वह डॉक्टर बने

janhvi kapoor ने एक बार इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक साक्षात्कार में साझा किया था कि जब उन्होंने film indusdty में शामिल होने में अपनी रुचि व्यक्त की, तो sridevi अपनी बेटी के करियर को उसी रास्ते पर ले जाने के लिए उत्सुक नहीं थीं। “जब मैं एक बच्चा था, वह वास्तव में चाहती थी कि मैं एक डॉक्टर बनूं,” 24 वर्षीय ने कहा। “मुझे नहीं पता क्यों, और मैं ऐसा था, ‘आई एम सॉरी मॉम, लेकिन मेरे पास ऐसा नहीं है एक डॉक्टर बनने की बुद्धि।’” janhvi kapoor ने यहां तक कहा कि यह उनके पिता boney kapoor थे, जिन्होंने श्रीदेवी को अपनी बेटी के बॉलीवुड में शामिल होने के विचार में ढील दी थी।

धड़क के फिल्मांकन के दौरान उन्हें कथक से मिलवाया गया था…

फोर्ब्स के साथ एक साक्षात्कार में, janhvi kapoor ने खुलासा किया, “मुझे हमेशा से नृत्य का बहुत शौक रहा है। मुझे याद है कि धड़क (ईशान खट्टर के साथ उनकी पहली फिल्म) की शूटिंग के दौरान, मैंने कुछ महीनों के लिए कथक किया था। धड़क के बाद, मैंने इसे कुछ महीनों तक किया। मैं कथक कक्षाओं में और बाहर बहुत छिटपुट रूप से रहा हूं, मुख्यतः अपने कार्यक्रम के कारण, लेकिन मैंने इसे हमेशा सबसे अधिक चिकित्सीय पाया है। जब आप एक कलाकार के रूप में कुछ कर रहे होते हैं, अभ्यास करने के लिए कक्षा में होने की ऊर्जा … यह हमेशा मुझे आकर्षित करती है। ”

और एक करीबी कवि भी होता है

janhvi kapoor साहित्य के प्रशंसक हैं और जैसा कि ईशान खट्टर ने धड़क के प्रचार के दौरान खुलासा किया, उन्हें कविता लिखना पसंद है। janhvi kapoor ने जवाब दिया, “यह बहुत चिकित्सीय है। आपने धड़क लिपि की मेरी प्रति देखी- यह नोटों में शामिल थी।” 2018 में वापस, अभिनेता ने गोवा में भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी दिवंगत मां श्रीदेवी के लिए एक स्व-लिखित कविता का पाठ भी किया।

Advertisements

क्या आप जानते हैं कि janhvi kapoor का अपनी पसंदीदा पानी की बोतल के लिए एक विशेष नाम है?

AVID janhvi kapoor के अनुयायी इसे पहले से ही जानते होंगे: अभिनेता को उसकी गुलाबी पानी की बोतल का शौक है, जिसे उसने चुस्की नाम दिया है। इस स्वीकारोक्ति का एक वीडियो (ईशान खट्टर द्वारा शूट किया गया) वायरल होने के बाद, इंटरनेट पर पानी की चिंगारी का भी जुनून सवार हो गया।

ये हैं स्टार की पसंदीदा हॉलिडे डेस्टिनेशन

janhvi kapoor  के इंस्टाग्राम फीड पर एक नज़र आपको वह सब बता देगी जो आपको यात्रा के लिए उनके प्यार के बारे में जानना है। धड़क के प्रचार के दौरान, जब उनसे पूछा गया कि अगर वह एक अभिनेता नहीं होती तो वह क्या करतीं, janhvi kapoor ने कहा कि वह अपना समय यात्रा में बिताना चाहेंगी, यह स्वीकार करते हुए कि उदयपुर और फ्लोरेंस उनके पसंदीदा अवकाश स्थल हैं। यहां तक कि एक बच्चे के रूप में, वह अपने माता-पिता के साथ अलग-अलग स्थानों की यात्रा करती थी, जहां वे फिल्म कर रहे थे, इसलिए वह हमेशा खानाबदोश की तरह महसूस करती थी।

किसने अनुमान लगाया होगा कि janhvi kapoor ने एक बार वेगास की गुप्त यात्रा की थी?

Kareena kapoor khan के टॉक शो में, जान्हवी ने एक बार वेगास की अचानक यात्रा करने की बात कबूल की, जो उसने अपने पिता की जानकारी के बिना ली थी। “मैंने उससे झूठ बोला और मैंने उससे कहा कि मैं एक फिल्म के लिए जा रहा था, लेकिन ला से वेगास के लिए उड़ान भरी। मैं वेगास में घूमा और सुबह वापस फ्लाइट ली और उसे पता नहीं चला। लेकिन मुझे लगता है कि यह इसका रोमांच था। ”

Advertisements

janhvi kapoor अपने भावी साथी में यही ढूंढ़ते हैं

अभिनेता के पास उन गुणों की एक लंबी सूची है जो वह अपने भावी साथी में रखना चाहेंगी। उसने एक बार वोग इंडिया के मानदंडों का खुलासा किया था: “वह वास्तव में प्रतिभाशाली और जो कुछ भी करता है उसके बारे में भावुक होना चाहिए। मुझे उत्साहित होने और उससे कुछ सीखने की जरूरत है। हास्य की भावना भी वास्तव में महत्वपूर्ण है। और, ज़ाहिर है, उसे मेरे प्रति आसक्त होना पड़ेगा!”

और यहां देखिए उनकी ड्रीम वेडिंग कैसी दिखती है

उसी वोग साक्षात्कार में, janhvi kapoor ने यह भी साझा किया कि तिरुपति उनकी भविष्य की शादी के लिए उनका ड्रीम डेस्टिनेशन है। अभिनेता ने कहा, “मुझे कुछ ऐसा चाहिए जो वास्तविक और अंतरंग हो और जो मैं हूं उसके करीब हूं। मुझे कुछ भी बड़ा और फैंसी नहीं चाहिए।” “मुझे पहले से ही पता है कि मेरी शादी वास्तव में पारंपरिक होगी और तिरुपति में होगी। मैं एक कांजीवरम जरी साड़ी पहनने जा रही हूं और शादी के बाद सभी दक्षिण भारतीय भोजन के साथ एक पूर्ण दावत होने जा रही है जो मुझे पसंद है .. इडली, सांभर, दही चावल और खीर।”

janhvi kapoor ने कभी किसी लड़के के साथ पहला कदम नहीं रखा

24 वर्षीय kareena kapoor khan के साथ अपनी बातचीत में, उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने कभी किसी को बाहर जाने के लिए नहीं कहा, लेकिन, हम में से अधिकांश की तरह, प्री-डेटिंग चरण के रोमांच का आनंद लेते हैं। “मैं बहुत धूर्त हूँ। मैं अपने संकेत छोड़ दूंगा लेकिन मैं इसे तब तक स्पष्ट नहीं करूंगा जब तक मुझे पता नहीं चल जाता कि दूसरा व्यक्ति निश्चित रूप से दिलचस्पी रखता है। ”

Advertisements

ये स्टार के जाने-माने लोग हैं जब वह अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस नहीं कर रही होती है

अगर आपको लगता है कि janhvi kapoor की सबसे छोटी बहन khushi kapoor हैं, तो आप हाजिर होंगे। लेकिन उनकी स्पीड डायल लिस्ट में कुछ और खास नाम भी शामिल हैं। “जब मैं उदास महसूस कर रहा होता हूं, आमतौर पर, मैं अपने पिता से बात करता हूं और वह मुझे बेहतर महसूस कराते हैं,” उसने एक बार एक साक्षात्कार में साझा किया था, “या मेरी बहनें (khushi और anshul kapoor) या मेरी मुग्गी मासी, मेरी माँ से मेरी चचेरी बहन पक्ष।”

ALSO, READ:

Sharing Is Caring:

Related Posts

Leave a Comment