Follow by Email

Total Pageviews

Blog archive

Search This Blog

पर्थ नहीं बल्कि एडिलेड या ब्रिस्बेन से होगा भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज, जानकारी आई सामने

Share it:
साल के आखिर में होने वाला टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा पर्थ की बजाय ब्रिस्बेन या एडिलेड से शुरू हो सकता है। क्योंकि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने पर्थ में क्वारैंटाइन नियमों में ढील देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर ब्रिस्बेन या एडिलेड में 14 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर सकती है।

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया दौरा लिमिटेड ओवरों की सीरीज से शुरू हो सकता है। इसके बाद चार टेस्ट की सीरीज खेली जा सकती है। तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज पहले कराने का यह फायदा हो सकता है कि ओरिजिनल शेड्यूल में किसी मैच का नुकसान नहीं होगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच इस विकल्प पर चर्चा हो रही है, लेकिन दोनों बोर्ड ने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

मौजूदा शेड्यूल के मुताबिक 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, दूसरा 11 दिसंबर से एडिलेड, तीसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न और चौथा अगले साल 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। लेकिन जिस तरह से विक्टोरिया में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में मेलबर्न में 26 दिसंबर से होने वाला बॉक्सिंग-डे टेस्ट एडिलेड में हो सकता है। एडिलेड पहले से ही डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। यहां 11 दिसंबर को डे-नाइट टेस्ट होना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद थी कि इंग्लैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया की टीम सीधे पर्थ पहुंचेगी। वहीं, इंडिया टीम भी आईपीएल खत्म करते सीधे यहीं पहुंचने वाली थी। लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया स्टेट गवर्नमेंट के होटल में क्वारैंटाइन रहने के कड़े नियमों के कारण सीए की योजना पर पानी फिर गया। वहीं, बीसीसीआई की ओर से भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुरोध किया गया है कि पर्थ में यह संभव नहीं कि वह अपने खिलाड़ियों को बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग दे सके।

Share it:

cricket

Post A Comment:

0 comments: