Total Pageviews

Blog Archive

Search This Blog

जियो ने लॉन्च किया In-Flight कनेक्टिविटी प्लान्स, 499रु से शुरू

Share it:


Teknikal Raman: जी हां, इंडिया की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी जियो ने अपने ग्राहकों के लिए आज इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक्स लॉन्च किया है। इन प्लान्स की स्टार्टिंग प्राइस 499 रुपये है। इन प्लान्स में हाई स्पीड डेटा, SMS और इन-फ्लाइट कम्युनिकेशन का लाभ मिलेगा। कंपनी ने 3 ऐसे पैक्स लॉन्च किए हैं जिन्हें फ्लाइट में इस्तेमाल किया जा सकेगा। ये प्लान्स प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों प्रकार के ग्राहकों के लिए है। फिलहाल केवल 22 पार्टनर एयरलाइन्स के फ्लाइट में इसका फायदा उठा पाएंगे।


अब तीनों ही इन-फ्लाइट कनेक्टिविटी पैक्स के बारे में आपको विस्तार से बताऊं तो 499 रुपये वाले प्लान में 250MB इंटरनेट डेटा दिया जाएगा, 100 मिनट्स की आउटगोइंग वॉइस कॉल करने मिलेगा और साथ ही 100 SMS भी भेजने को मिलेगा। और पैक की वैधता सिर्फ एक दिन ही होगी।

दूसरा फ्लाइट प्लान 699 रुपये का पेश किया गया है, इस पैक में 500MB डेटा के साथ 100 मिनट्स की ही आउटगोइंग कॉल्स मिलेगी और 100 SMS मिलेगा। तीसरा प्लान 999 रुपये का लाया गया है जिसमें आपको 1GB डेटा दिया जाएगा और इसमें भी कालिंग 100 मिनट ही दी जाएगी और 100 SMS मिलेगा। वैलिडिटी तीनों ही पैक्स में 1 दिन ही दी गयी है।


जियो इन-फ्लाइट पैक्स में इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं दे रहा है। हालांकि इनकमिंग मैसेज की सुविधा दी गयी है और वो भी बिलकुल फ्री। इन नए पैक्स के लिए जियो अभी 22 एयरलाइन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। ये पार्टनर्स हैं इस प्रकार हैं-
लिंग्स, कैथे पसिफ़िक, इजिप्ट एयर, ईवा एयर, लुफ्थाना, सिंगापुर एयरलाइन्स, TAP एयर PORTUGAL, तुर्किश एयरलाइन। ये सभी फ्लाइट में डेटा और SMS एक्सेस करने देते हैं।
एयर सर्बिआ, बिमान बांग्लादेश एयरलाइन, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज़, यूरो विंग्स, कुवैत एयरवेज़, मलेशिया एयरलाइन्स, मेलिंडा एयर, SAS स्कॅन्डिनेवियन एयरलाइन्स, स्विस, उजबेकिस्तान एयरवेज़ और वरजिन अटलांटिक जियो के प्लान में दिए गए सभी सर्विस का लाभ लेने देगी।
Share it:

Telecom

Post A Comment:

0 comments: