Horoscope Today In Hindi: आज का राशिफल

Horoscope Today In Hindi

Horoscope Today In Hindi

Advertisements

आज के इस लेख में हम आपको horoscope today के बारे में बताएंगे, यदि आप today horoscope in hindi देखना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं,  क्योंकि आज हम आपको zodiac signs daily horoscope today से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करेंगे और यदि आप कुछ नया काम  शुरू करने जा रहे हैं तो daily horoscope today पढ़ना आपके लिए काफी ज्यादा लाभकारी साबित हो सकता है, क्योंकि todays horoscope पढ़ने के बाद आपको यह समझ में आ जाएगा कि क्या आज वह काम करना के लिए लाभकारी साबित हो सकता है या नहीं. 

हम आपको सभी zodiac signs daily horoscope today के बारे में बताएंगे,  आप अपने zodiac signs  के हिसाब से अपना horoscope today  देख सकते हैं, हमारी वेबसाइट पर हर दिन horoscope today  समय के साथ अपडेट किया जाता है इसीलिए यदि आप हर दिन horoscope today  पढ़ना पसंद करते हैं तो आप हमारी वेबसाइट पर horoscope today रोजाना आकर पढ़ सकते हैं.

Follow us on Google News For all Latest News and Finance Updates

Leo Horoscope Today In Hindi (22 July-22 August)

Leo horoscope का अर्थ है सिंह राशि, यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिसका जन्म दिनांक 22 जुलाई से 22 अगस्त किसके बीच हुआ है तो आप सिंह राशि (leo horoscope) के अंतर्गत आते हैं, सिंह राशि के स्वामी सूर्यदेव होते हैं, यदि आप की राशि पर सिंह राशि (leo horoscope)  है तो आपका प्रतिनिधि सिंह करता है, आपके जीवन में सूर्य देव का प्रभाव आपके ऊपर सबसे ज्यादा रहेगा.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि सूर्य देव केवल सिंह राशि (leo horoscope) के ही स्वामी है हालांकि सूर्यदेव नवग्रहों के राजा भी कहलाते हैं, सिंह राशि वाले लोगों में व्यवहार से संबंधित बहुत सारी अलग-अलग खूबियां होती हैं, और समय के साथ-साथ सिंह राशि वाले बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान निकालना सीख जाते हैं जिसकी वजह से जीवन में तरक्की करना आसान हो जाता है.

Advertisements

leo horoscope के व्यक्तियों के साहस का कोई तोड़ नहीं और साथ ही यह अपने दोस्तों का भी अच्छा ख्याल रखते हैं और काफी वफादार होते हैं


Aquarius Horoscope Today In Hindi (20 January- 18 February)

यदि आपका जन्म 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच हुआ है तो आप कुंभ राशि (aquarius horoscope) के हैं, आपके लिए याद रखने वाली बात यह है कि आपके जीवन में थोड़ा बहुत शनि देवता का प्रभाव बना रहेगा, कुंभ राशि (aquarius horoscope) के लोग दुनिया में सभी बुरी चीजों  पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और अच्छी चीजों पर ज्यादा ध्यान देते हैं, कुंभ राशि के लोग दुनिया को बहुत ही सकारात्मक दृष्टिकोण से देखते हैं.

Advertisements

ज्यादातर aquarius horoscope वाले लोग अपने जीवन में काफी खुश रहते हैं क्योंकि उनका जीवन को देखने का दृष्टिकोण काफी सकारात्मक होता है,  परंतु दुनिया में काफी सारी नकारात्मक चीजें भी हैं जिन पर थोड़ा बहुत ध्यान देना जरूरी है ताकि आप आने वाले दुर्घटनाओं से बच सकें.

राशि के लोगों में मानवीय गुण भरपूर मात्रा में होता है समय के साथ-साथ इनका सामाजिक दायरा भी धीरे-धीरे बढ़ता जाता है.


Aries Horoscope Today Astrology In Hindi (21 March-19 April)

यदि आपका जन्म 21 मार्च से 19  अप्रैल के बीच हुआ है  तो आप हमें मेष राशि (Aries Horoscope) के हैं,  आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि मेष राशि (Aries Horoscope) के लोगों पर सबसे ज्यादा प्रभाव मंगल का पड़ता है, मेष राशि के लोगों के जीवन में मंगल पराक्रम और उत्साह का कारक होता है हर यही एक कारण है कि क्यों मेष राशि से होने वाले लोगों के जीवन में उत्साह इतना ज्यादा होता है.

जो व्यक्ति मेष राशि (Aries Horoscope) के होते हैं उनके स्वभाव में पराक्रम ज्यादा होता है ऐसा होने की वजह से उनके जीवन में शौर्य समर्थ और बल की कमी बिल्कुल नहीं होती और वह हर परिस्थिति में मजबूती से टिके रहते हैं, मेष राशि (Aries Horoscope) के लोग अपने लक्ष्य को बहुत जल्दी निर्धारित कर लेते हैं और उसकी तरफ पराक्रम बल और उत्साह के साथ बढ़ते हैं.

इन लोगों के लिए जीवन में सफलता को प्राप्त करना थोड़ा आसान होता है,  जीवन में मेष राशि के लोग कुछ भी करें वह सफलता को जरूर हासिल कर पाते हैं.

Advertisements


Cancer Horoscope Today (21 June-22 July)

यदि आपका जन्म 21 जून से 22 जुलाई के बीच में हुआ है तो आप कर्क (Cancer Horoscope) राशि के हैं,  जो व्यक्ति कर्क राशि के होते हैं वह बहुत मिलनसार होते हैं और वह अपने परिवार का बहुत ध्यान रखते हैं हालांकि मिलनसार होने के साथ-साथ यह लोग काफी भावुक भी होते हैं,  बता दें कि कर्क राशि (Cancer Horoscope) के लोगों पर चंद्रदेव का बहुत ज्यादा प्रभाव रहता है जिसकी वजह से कर्क राशि वाले लोग ज्यादातर काफी चंचल होते हैं.

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्क राशि (Cancer Horoscope) के लोग थोड़े जिद्दी भी होते हैं इसीलिए कभी-कभी पारिवारिक मुठभेड़ भी हो सकती है परंतु यह लोग अपने परिवार को हमेशा साथ में लेकर चलते हैं, कर्क राशि के लोग अपना ज्यादातर काम काफी सूझबूझ से करते हैं और हमेशा  सकारात्मक तथा नकारात्मक दोनों ही प्रकार से सोचते हुए काम करते हैं. 


Libra Horoscope Today (22 September- 23 October)

यदि आपका जन्म 22 सितंबर से 23 अक्टूबर के बीच हुआ है तो आप तुला राशि (Libra Horoscope) के हैं, तुला राशि के लोगों को वाहन चलाने का बहुत शौक रहता है,  साथ ही इन्हें घूमना फिरना भी काफी पसंद होता है,  तुला राशि की ज्यादा लोगों का चेहरा  गोल आकार का होता है और साथ ही इनके गाल भरे वह गालों पर डिंपल बनते हैं.

Advertisements

Libra Horoscope के लोगों पर शुक्र ग्रह का के प्रभाव रहता है क्योंकि इस राशि के लोगों के स्वामी शुक्र ग्रह है इसीलिए इन्हें अपने शुक्र ग्रह पर ध्यान देना चाहिए. 

तुला राशि (Libra Horoscope) के लोग अपने परिवार वालों को अपने साथ लेकर चलते हैं और इन्हें हमेशा एक पार्टनर की खोज होती है,  तुला राशि के लोग अकेले नहीं रह सकते साथ में यह बहुत  ज्यादा बात करने वाले होते हैं, है इस राशि के लोगों को संतान सुख  बहुत कम मिलता है,  और हो सकता है कि यह लोग अपने संतान से थोड़ा परेशान रहें.


Scorpio horoscope today (30 October – 21 November)

यदि आप का जन्म 30 अक्टूबर और 21 नवंबर के बीच हुआ है तो आप  वृश्चिक राशि के हैं,  बता दें कि वृश्चिक राशि (Scorpio horoscope) के लोगों के स्वामी मंगल होते हैं इनका भाग्य बहुत अच्छा होता है,  जो इस राशि (Scorpio horoscope) के होते हैं वह लोग अपने भाग्य के बल पर बहुत आगे तक जाते हैं और इन्हें बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहिए.

वृश्चिक राशि (Scorpio horoscope) के लोगों को कार का शौक और अलग-अलग तरह के आभूषणों का भी काफी शौक होता है, हालांकि अच्छी किस्मत की वजह से यह भविष्य में खूब पैसा कमाते हैं और उस पैसे का अच्छे से उपयोग और खर्चा भी करते हैं. यह लोग काफी शांत स्वभाव और कोमल दिल के होते हैं लकी ने पुरानी  परंपराओं का पालन करना उतना पसंद नहीं होता.

परंतु आपको बता दें कि वृश्चिक राशि वाले लोग साहस का प्रयोग करने से काफी कतराते हैं और कठिन परिस्थिति में थोड़े से घबरा से जाते हैं.

Advertisements


Taurus horoscope today (20 April – 21 May)

यदि आपका जन्म 20 अप्रैल और 21 मई के बीच हुआ है तो आप वृष राशि (Taurus horoscope) के हैं, इस राशि के लोगों को सुरक्षा बहुत पसंद होती है यह राशि के लोग हमेशा ही अपने परिवार को भी सुरक्षा देते हैं और अपनी बुद्धि का अच्छे से उपयोग करते हैं,  जो व्यक्ति वृष राशि (Taurus horoscope) का होता है वह ज्यादातर उन लोगों से मिलना जुलना पसंद करता है जो ऊंचे कद के होते हैं.

वृष राशि (Taurus horoscope) के लोग काफी साहसी होते हैं और यह जिंदगी की हर कठिन परेशानियों को बहुत ही साहस के साथ सुलझाने की कोशिश करते हैं,  परंतु इस राशि  वाले लोग ज्यादातर साहस का इस्तेमाल करते वक्त बुद्धि का इस्तेमाल करना कभी कभी भूल जाते हैं,  इसीलिए जो लोग वृष राशि के होते हैं उन्हें बुद्धि और साहस दोनों का ही बराबर प्रयोग करना चाहिए.

वृष राशि (Taurus horoscope) के लोग  यदि साहस के साथ-साथ अपनी बुद्धि का भी प्रयोग करें तो अपने जीवन में काफी आगे बढ़ सकते हैं


Virgo horoscope today (23 August – 22 Septmber)

जी आपका जन्म 23 अगस्त और 22 सितंबर के बीच हुआ है तो कन्या राशि (Virgo horoscope today) के हैं,  इस राशि के लोग काफी मेहनती है होते हैं और परिवार  के हमेशा पास रहते हैं,  इन लोगों के लिए इनका परिवार बहुत ज्यादा जरूरी होता है, इस राशि (Virgo horoscope today) के लोगों को अपने पार्टनर की बहुत आवश्यकता होती है और वह अपने पार्टनर के साथ मिलकर अपने जीवन में बहुत आगे तक जाते हैं.

इस राशि (Virgo horoscope today) के लोग अपने काम में बहुत ज्यादा सावधानी बरतते हैं, साथिया लोग काफी शांत स्वभाव के होते हैं आपको बता दें कि इस राशि के लोगों को  अपने उम्र के लोगों के संग मिलना मिलना पसंद होता है परंतु  बड़े या दूसरे उम्र के लोगों के साथ इन्हें घुलने मिलने में काफी परेशानियां होती हैं.


Pisces horoscope today (19 February – 20 March)

यदि आपका जन्म 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच हुआ है तो आप मीन राशि (Pisces horoscope today) क्या है इस राशि Pisces horoscope today) के लोग अपनी कल्पना में काफी जीते हैं और कल्पना और असली दुनिया में फर्क करना इन लोगों के लिए थोड़ा कठिन होता है हालांकि इनके सपने बहुत बड़े होते हैं परंतु उन सपनों या उन लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए इन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है.

हालांकि यह लोग बहुत ही ज्यादा मेहनती होते हैं परंतु कभी-कभी यह लोग बहुत चिढ़ भी जाते हैं जब इनकी योग्यता पर सवाल उठाया जाता है तो इस राशि के लोग अपने रिश्तेदारों से ज्यादा मतलब नहीं रखते  परंतु अपने परिवार को हमेशा अपने साथ लेकर चलते हैं


Capricorn horoscope today (22 December – 19 January)

यदि आपका जन्म 22 दिसंबर और 19 जनवरी के बीच हुआ है तो आप  मकर राशि (Capricorn horoscope today) के हैं,  इस राशि के लोग बहुत ही अच्छे मैनेजर होते हैं अर्थात यह अपने जिंदगी की हर  चीजों के अच्छे से देखभाल कर पाते हैं और साथ ही  काफी जिम्मेदार किस्म के लोग भी होते हैं,  इन लोगों को ऐसी बातों पर बिल्कुल विश्वास नहीं होता जिसका कोई तर्क नहीं होता.

मकर राशि (Capricorn horoscope today) के लोग अपनी जिंदगी में काफी तरक्की करते हैं और  इनके लिए तरक्की करना बाकी लोगों से थोड़ा आसान होता है और यह लोग किसी भी बात के पहले अपने परिवार को हमेशा आगे रखते हैं और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करना इनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है.


Gemini horoscope today (21 May – 21 june)

यदि आपका जन्म 21 मई से 21 जून के बीच हुआ है तो आप मिथुन राशि (Gemini horoscope) के हैं, राशि के लोगों को  समाज में बहुत पसंद किया जाता है लेकिन जब बात आती है एक पार्टनर ढूंढने की तब इन्हें अपने पार्टनर को ढूंढने में काफी  कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है क्योंकि मिथुन राशि (Gemini horoscope) के लोगों के ऊपर बुध ग्रह का प्रभाव रहता है इसीलिए उन्हें बुध ग्रह पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए.

 इस राशि (Gemini horoscope) के लोगों के लिए दूसरे लोगों के संग खोलना मिलना आसान होता है परंतु यह लोग अपने उम्र से बड़े लोगों के साथ ज्यादा खून नहीं पाते मिथुन राशि के लोग अपने उम्र के लोगों के साथ अच्छे से घुलमिल और बात कर पाते हैं. 

हर जगह अपने परिवार को साथ लेकर चलते हैं और अपने परिवार का ख्याल रखते हैं.


Sagittarius horoscope today (22 November – 21 December)

यदि आपका जन्म 22 नवंबर और 21 दिसंबर के बीच हुआ है तो आप धनु राशि (sagittarius horoscope today) के हैं,  धनु राशि के लोगों की आंखें काफी चमकीली और बाल काफी आकर्षक होते हैं साथ ही इनकी आवाज भी काफी आकर्षक होती है आपको बता दें कि धनु राशि वाले  लोग शारीरिक तौर पर काफी मजबूत होते हैं.

जो व्यक्ति धनु राशि (sagittarius horoscope today) का होता है उस व्यक्ति पर बृहस्पति का बहुत प्रभाव पड़ता है, साथ ही इन्हें घूमने का बहुत शौक होता है और आप इन्हें  एक ही जगह पर कैद करके नहीं रख सकते इन्हें आजादी की जरूरत होती है.

धनु राशि (sagittarius horoscope today) के लोगों को नए रिश्ते बनाने का कोई शौक नहीं होता परंतु यह अपने परिवार का ध्यान रखते हैं और हमेशा अपने भविष्य को लेकर काफी आशावादी होते हैं, राशि वाले लोग किसी पर भी आसानी से विश्वास नहीं करते और बुद्धिमानी का इस्तेमाल करते हैं, धनु राशि (sagittarius horoscope today) वाले लोग काफी हंसी मजाक करते हैं और अपनी जिंदगी में काफी खुश रहते हैं, इन्हें खुश रहने के लिए किसी और की आवश्यकता नहीं पड़ती.

ALSO, READ:

Advertisements
Sharing Is Caring:

Leave a Comment