Top 6 Most Beautiful Actress In Bollywood: IN HINDI

Top 6 Most Beautiful Actress

Top 6 Most Beautiful Actress

Advertisements

Hindi film industry , जिसे लोकप्रिय रूप से ‘Bollywood’ कहा जाता है, Hollywood के बाद world पर दूसरा सबसे बड़ा Film industry है। bollywood ने कई beautiful actresses का अनावरण किया है जिन्होंने viewers और fans को अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता के साथ-साथ Good acting skills से प्रभावित किया है।

खैर, हम सभी जानते हैं कि glamorous और beautiful actress के बिना film industry नीरस और उबाऊ होगा। bollywood में ऐसी कई actresses हैं जो बेहद खूबसूरत हैं।
हालाँकि, हमने 2022 तक bollywood की 6 सबसे beautiful actress की list तैयार की है। इन beautiful actresses के बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें।

Follow us on Google News For all Latest News and Finance Updates

सुंदरता की अपनी परिभाषा होती है। हालाँकि, जब हम beautiful actress के बारे में बात करते हैं तो हम उनकी सुंदरता के अलावा उनकी following, fans, career की सफलता को भी ध्यान में रखते हैं।

2022 में 6 most beautiful actress in bollywood

आइए अब हम 2022 में bollywood की 6 most beautiful actress की list में शामिल हों। उन्हें देखें।

Advertisements
  1. most beautiful actress: Deepika Padukone
  2. most beautiful actress: Priyanka Chopra
  3. most beautiful actress: Anushka Sharma
  4. most beautiful actress: Katrina Kaif
  5. most beautiful actress: Jacqueline Fernandez
  6. most beautiful actress: Alia Bhatt

most beautiful actress: Deepika Padukone

  1. इस तरह दीपिका ने हासिल किया अपना पहला बड़ा ब्रेक: जबकि Fans अक्सर सोचते हैं कि OM SHANI OM (2007) entertainment world में deepika padukone की पहली बड़ी Movi थी, यह वास्तव में संगीत निर्देशक और गीतकार himesh reshamia का हिट गीत नाम है tera (2006) था जिसने Deepika Padukone को बड़ा ब्रेक दिया। उन्होंने संगीत वीडियो में रेशमिया के साथ अभिनय किया और खान द्वारा देखा गया, जिन्होंने उन्हें शाहरुख खान और अर्जुन रामपाल-स्टारर के लिए साइन किया। 2019 में वापस, deepika padukone ने chapaak (2020) का प्रचार करते हुए रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 के सेट का दौरा किया और रेशमिया को धन्यवाद दिया, जो उन्हें अवसर देने के लिए जज पैनल में थीं।
  1. इससे पहले वह किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी हैं
    Bollywood में entry से पहले, Deepika Padukone एक model थीं और kingfisher calender में शामिल थीं। उन्होंने 2005 में kingfisher model of the year का खिताब भी जीता था। उसी वर्ष, Deepika Padukone ने lakeme fashion week में डिजाइनर सुनीत वर्मा के लिए rampp walk किया, जिसने उनके fashion week की शुरुआत की। (most beautiful actress)
  2. बचपन में उनकी पसंदीदा bollywood movi थी…
    हम में से अधिकांश की तरह, Deepika Padukone को पर्याप्त classic bollwood movies नहीं मिल सकती हैं। Anil kapoor और sridevi-स्टारर मिस्टर इंडिया (1987) उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म थी।
  3. और आज, उनकी कुछ पसंदीदा क्लासिक्स में शामिल हैं
    Deepika Padukone के लिए दो क्लासिक्स पर्याप्त नहीं हैं? मैरी पोपिन्स (1964) और द साउंड ऑफ म्यूजिक (1965)।
  4. क्या आप जानते हैं कि Deepika Padukone संजय लीला भंसाली की सांवरिया (2007) का नेतृत्व करने वाली थीं?
    इस अभिनेता-निर्देशक की जोड़ी ने गोलियों की रासलीला राम-लीला (2013), बाजीराव मस्तानी (2015) और पद्मावत (2018) के साथ तीन बार पर्दे पर जादू बिखेरा है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि Deepika Padukone भी ranbeer kapoor के साथ संजय लीला भंसाली की सांवरिया (2007) से bollywood में डेब्यू करने वाली थीं। घटनाओं के एक अप्रत्याशित मोड़ के कारण, हालांकि, सोनम कपूर आहूजा ने ही इस भूमिका को हासिल किया। एक और मजेदार तथ्य: सांवरिया और Deepika Padukone की पहली फिल्म, ओम शांति ओम, ठीक उसी तारीख को रिलीज़ हुई—9 नवंबर, 2007।
  5. अगर समय पर वापस जाने की अनुमति दी जाती है, तो यह वह फिल्म है जिसमें अभिनेता अभिनय करना चाहेंगे
    2017 में vin deisel xXx: return of the xender cage ने पादुकोण की हाई-ऑक्टेन hollywood की शुरुआत की। सदाबहार पंथ-क्लासिक टाइटैनिक (1997) एक और hollywood फिल्म है जिसका वह हिस्सा बनना पसंद करतीं। (most beautiful actress)
  6. हम शर्त लगाते हैं कि आप Deepika Padukone के पहले बड़े टीवी विज्ञापन का अंदाजा नहीं लगा सकते
    आज, पादुकोण की झोली में ब्रांड एंडोर्समेंट की एक सूची है, जिसमें चोपार्ड और लेवी जैसे लेबल शामिल हैं। हालांकि, विज्ञापन के साथ उनका पहला कार्यकाल साबुन ब्रांड लिरिल के साथ था। इस विज्ञापन ने अपनी रिलीज़ के समय बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की, और उसे टूथपेस्ट ब्रांड क्लोज़-अप के साथ एक सौदा भी किया। (most beautiful actress)
  7. या उसका सर्वकालिक पसंदीदा व्यंजन
    जबकि वह एक मीठे दाँत के लिए जानी जाती है (थियोब्रोमा की घनी रोटी उसकी किताब में विजेता है), दीपिका पादुकोण के पास विनम्र भारतीय भोजन के लिए एक नरम स्थान भी है। उसका सबसे अच्छा विकल्प रसम और चावल का कॉम्बो है, और स्टार ने एक बार वोग इंडिया से कहा था कि अगर वह पृथ्वी पर अपना अंतिम भोजन चुन सकती है, तो यह इस दक्षिण भारतीय स्टेपल का एक प्लेटफुल होगा। (most beautiful actress)

most beautiful actress: Priyanka Chopra

  1. बड़ी होकर Priyanka Chopra एयरोनॉटिकल इंजीनियर बनना चाहती थी, हां, आपने सही पढ़ा है। प्रतियोगिता जीतने से पहले, मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया जाने और अभिनेता बनने से पहले, Priyanka Chopra ने एक वैमानिकी इंजीनियर बनने का सपना देखा था। लेकिन नियति के अनुसार, उसके भाई ने उसे मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए नामांकित किया और नासा समर्थक बनने के उसके सपनों को रोक दिया गया। इसके बजाय, इसने मिस वर्ल्ड के लिए उसकी यात्रा शुरू की और आखिरकार, वह आज की वैश्विक आइकन है।
  1. उन्होंने बॉलीवुड से अभिनय की शुरुआत नहीं की (most beautiful actress)
    ज्यादातर लोग द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई (2003) को फिल्म उद्योग के साथ Priyanka Chopra का पहला ब्रश मानते हैं, लेकिन उन्होंने वास्तव में 2002 की तमिल फिल्म थमिज़न के साथ अभिनय की शुरुआत की, जिसमें विजय मुख्य भूमिका में थे। (most beautiful actress)
  2. अभिनेता अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी के माध्यम से उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करता है
    bollywood अभिनेता से hollywood स्टार तक, चोपड़ा ने रास्ते में संघर्षों का सामना करने के बावजूद मनोरंजन उद्योग में एक लंबा सफर तय किया है। इसने उन्हें स्थानीय प्रतिभाओं को एक मंच देने के लिए 2015 में अपनी मां मधु चोपड़ा के साथ अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी, पर्पल पेबल पिक्चर्स शुरू करने के लिए प्रेरित किया। मुंबई में मुख्यालय, कंपनी क्षेत्रीय फिल्मों पर विशेष ध्यान देने के साथ टेलीविजन और फिल्म उद्योगों में
  1. वह प्रगतिशील तकनीकी कंपनियों में निवेश करना पसंद करती हैं (most beautiful actress)
    समावेश के एक चैंपियन और विविधता के लिए एक वकील, चोपड़ा होल्बर्टन स्कूल में एक निवेशक बन गए क्योंकि इसके मिशन ने उनके साथ गठबंधन किया: प्रौद्योगिकी के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाना। स्कूल छात्रों को एक दृष्टि के साथ प्रोग्रामर की तरह सोचना और सीखना सिखाता है, जिसे अभिनेता मानते हैं कि एक उज्जवल भविष्य की खेती के लिए आवश्यक है। उन्होंने भारत में कंपनी के विजन को बढ़ावा देने के लिए बम्बल के साथ भी हाथ मिलाया।
  2. क्या आप जानते हैं कि अभिनेता-उद्यमी एक गर्वित परोपकारी भी हैं?
    Priyanka Chopra एक उत्साही नारीवादी हैं और बच्चों के अधिकारों के लिए भी एक प्रमुख प्रभावक रही हैं। संयुक्त राष्ट्र सद्भावना राजदूत होने के अलावा, उन्होंने स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए Priyanka Chopra फाउंडेशन की स्थापना की, जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में वंचित बच्चों को सहायता प्रदान करना है। (most beautiful actress)
  3. ट्विटर पर शुरू हुआ Priyanka Chopra और nick jonas का रिश्ता
    कई लोगों का मानना है कि मेट गाला में मिलने के बाद युगल का रोमांस शुरू हुआ, लेकिन वास्तव में, Priyanka Chopra और jonas कुछ महीने पहले एक-दूसरे को जानने लगे, जब जोनास अपने ट्विटर डीएम में चले गए। इससे पहले कि वे यह जानते, जोनास, तीन तारीख को, पहले ही अपनी माँ को फोन कर चुके थे और उन्हें सूचित किया था कि वह

most beautiful actress: Anushka Sharma

  1. बॉम्बे वेलवेट के सेट पर ranbeer kapoor ने ansudhka sharma को रुला दिया। जबकि anushka जाहिर तौर पर एक बहुत ही निजी व्यक्ति हैं, ranbeer कथित तौर पर अपने सह-कलाकारों के साथ बेवकूफ बनाना पसंद करते हैं। ऐसे ही एक एपिसोड के दौरान ranbeer kapoor ने कथित तौर पर actress को इतना परेशान कर दिया था कि anushka रोने लगी थीं। हालांकि, anushka का कहना है कि ranbeer एक अच्छे actor हैं और वह उनका सम्मान करती हैं।
  2. anushka sharma के मैनेजर कर्णेश शर्मा भी उनके भाई हैं, जिन्होंने एनएच 10, फिल्लौरी और परी के लिए ज्यादातर प्रोडक्शन का काम संभाला है।
  3. anushka sharma ने वास्तव में राजकुमार हिरानी की pk हासिल करने से पहले 3 idiots के लिए audition दिया था (most beautiful actress)
    उनका जन्म 1988 में banglore में हुआ था। वह एक सेना परिवार से आती है जहां उसके पिता भारतीय सेना में कर्नल हैं। उसका बड़ा भाई मर्चेंट नेवी में है। anushka sharma ने अपना मन छोड़ने और अभिनय व्यवसाय में प्रवेश करने से पहले एक पत्रकार बनने पर विचार किया। (most beautiful actress)
  4. Anushka sharma ने यह भी कहा है कि उन्हें अटेंशन पसंद है। Anushka sharma का कहना है कि इसके अभाव में वह अपने अभिनय कार्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगी। वह अपनी पहली film shooting के दौरान बहुत घबराई हुई थी और मटरू की बिजली का मन डोला की शूटिंग के दौरान पंकज कपूर के लुक से डर गई थी।

most beautiful actress: Katrina Kaif

  1. Katrina Kaif आधी ब्रिटिश और आधी भारतीय हैं।
  2. वह हांगकांग में पैदा हुई थी।
  3. Katrina Kaif का असली नाम Katrina turkote है जिसे बूम की निर्माता आयशा श्रॉफ ने Katrina Kaif में बदल दिया था, जिसे उन्हें लगा कि इसका उच्चारण करना आसान है।
  4. Katrina Kaif के सात भाई-बहन हैं। तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी और एक बड़ा भाई।
  5. Katrina Kaif को उनकी मां ने पाला था और वह अपने पिता के संपर्क में नहीं हैं।
  6. उन्होंने हवाई में 14 साल की उम्र में उन्हें अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट प्राप्त किया।
  7. Katrina Kaif मुंबई आने से पहले तीन साल तक london में रहीं। (most beautiful actress)
  8. Katrina Kaif को उनकी मां ने होमस्कूल किया था।
  9. कथित तौर पर, Katrina Kaif को 2004 में तेलुगु फिल्म मल्लिसवारी के लिए लगभग ₹7.5 मिलियन मिले, जो उस समय एक दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री के लिए सबसे अधिक फीस थी।
  10. हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं में प्रवाह की कमी के कारण, न्यूयॉर्क तक उनकी अधिकांश फिल्मों में उनकी आवाज को डब किया गया था।
  11. उनका सुपरहिट गाना चिकनी चमेली 10 दिनों की अवधि में फिल्माया गया था।
  12. Katrina Kaif बहुत अंधविश्वासी हैं। जाहिर है, वह अपनी फिल्मों की रिलीज से पहले सिद्धिविनायक मंदिर और मुंबई में माउंट मैरी चर्च और अजमेर में दरगाह शरीफ जाती हैं। (most beautiful actress)
  13. कथित तौर पर, Katrina Kaif को दबंग टूर के लिए ₹12 करोड़ का भुगतान किया गया था।
  14. Katrina Kaif एक सक्रिय परोपकारी भी रही हैं। वह अपनी मां के चैरिटेबल ट्रस्ट में शामिल हैं।

most beautiful actress: Jacqueline Fernandez

  1. बहरीन सुंदरता: Jacqueline Fernandez भले ही श्रीलंकाई सुंदरी हों लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उनका जन्म बहरीन में हुआ था। अधिक दिलचस्प तथ्य यह है कि उनका परिवार बहुसांस्कृतिक है, कथित तौर पर। यह बताया गया है कि जैकी के परिवार में श्रीलंका, कनाडा और मलेशिया जैसे देशों के सदस्य हैं-जो उसे वास्तव में बहुसांस्कृतिक बनाते हैं। (most beautiful actress)
  2. टीवी पत्रकार: खैर, यह वास्तव में आपको चौंका सकता है। Jacqueline Fernandez मास कम्युनिकेशन ग्रेजुएट हैं, जिसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए टेलीविजन रिपोर्टर के रूप में भी काम किया। उनका रिपोर्टिंग कार्य मुख्य रूप से श्रीलंका में था, जिसके तुरंत बाद उन्होंने modeling की और 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का ताज पहनाया गया। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने चौदह साल की उम्र में टीवी पर कुछ शो भी होस्ट किए। प्रतिभा, तुम देखो!
  3. वीडियो संगीत: टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, मिस श्रीलंका यूनिवर्स 2006 का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के तुरंत बाद, Jacqueline Fernandez को श्रीलंकाई जोड़ी बथिया और संतोष द्वारा एक हिट व्यावसायिक वीडियो में देखा गया था। संगीत वीडियो का शीर्षक ‘ओ साथी’ था और 2007 में सामने आया। यह सुजॉय घोष की ‘अलादीन’ से bollywood में अपनी शुरुआत करने से पहले था। (most beautiful actress)
  4. परोपकार घर से आरंभ होती है: जैकलीन कई चैरिटेबल ट्रस्ट को सपोर्ट करती हैं। रिपोर्टों के अनुसार, actress ने 2013 में कोलंबो, श्रीलंका में फिलीपींस के महावाणिज्य दूतावास को एक पत्र भेजा था, जिसमें पेटा की ओर से अपर्याप्त मनीला चिड़ियाघर से हाथी माली को एक हरे भरे अभयारण्य में स्थानांतरित करने में तेजी लाने के लिए कहा गया था। बच्चों की प्राथमिक शिक्षा के लिए प्रथम एनजीओ की मदद करने के लिए उन्होंने लंदन के मेफेयर में लगभग 4000 पाउंड भी जुटाए। (most beautiful actress)
  5. Jacqueline Fernandez, खाने की शौकीन: टीओआई के अनुसार, अभिनेत्री ने श्रीलंका के कोलंबो में अपना पहला रेस्तरां लॉन्च किया। फूड हब का नाम कामा सूत्र है, और अपनी दादी की रेसिपी बुक से आइटम परोसता है। रिपोर्टों से पता चलता है कि यह स्थान जापानी शेफ दर्शन के सहयोग से है। आप रेस्तरां में पारंपरिक श्रीलंकाई भोजन पा सकते हैं।


most beautiful actress: Alia Bhatt

  1. बड़े होकर, आलिया भट्ट के पास अजीब उपनामों का उनका उचित हिस्सा था
    अभिनेता ने एक बार फिल्मफेयर के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया था कि उनके दोस्त और परिवार उन्हें ‘आलू’ कहते थे, जो ‘आलू’ के लिए हिंदी शब्द है। उनके पिता महेश भट्ट ने कभी-कभी ‘आलू कालू,’ ‘आलू बालू’ और इसके लिए प्रतीक्षा करें- ‘बटाटा वड़ा’ जैसे विभिन्न पुनरावृत्तियों के साथ मधुर मोनिकर को भी सुधार दिया।
  2. आप उस उम्र का कभी अंदाजा नहीं लगा पाएंगे जिस उम्र में उसने अभिनय की शुरुआत की थी
    जबकि कई लोग मानते हैं कि भट्ट ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ ऑन-स्क्रीन शुरुआत की, उन्होंने वास्तव में छह साल की उम्र में फिल्मों की दुनिया में प्रवेश किया, 1999 की फिल्म संघर्ष में एक युवा प्रीति जिंटा की भूमिका निभाई। अक्षय कुमार की सह-कलाकार, मनोवैज्ञानिक थ्रिलर का निर्माण उनके चाचा मुकेश भट्ट ने किया था।
  3. उनका बड़ा ब्रेक इतना आसान नहीं था जितना कोई सोच सकता है (most beautiful actress)
    स्टूडेंट ऑफ द ईयर में शनन्या सिंघानिया के रूप में आलिया भट्ट की सफल भूमिका के लिए उन्हें 400 अन्य उम्मीदवारों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता थी। जब वह सिर्फ 18 साल की थीं, तब उन्होंने इस भूमिका को हासिल किया और तब से एक के बाद एक हिट फिल्में देती रही हैं।
  4. हालांकि एक विधि अभिनेता नहीं, उन्होंने अपनी कुछ सबसे यादगार भूमिकाओं के लिए गहन प्रशिक्षण लिया
    वह स्क्रीन पर अपनी विविध भूमिकाओं को सहजता से निभाते हुए दिख सकती हैं, लेकिन जैसा कि भट्ट ने एक बार एक साक्षात्कार में वोग इंडिया को बताया था, उन्होंने अपनी कई फिल्मों के लिए गहन अभ्यास किया है। उड़ता पंजाब के लिए, उसने नशे की लत से जूझ रही एक बिहारी हॉकी खिलाड़ी से खेतिहर मजदूर के रूप में कदम रखने के लिए अपने फोन से छुटकारा पा लिया। राज़ी में एक जासूस के रूप में अपनी भूमिका के लिए, उसने मोर्स कोड और हथियार प्रशिक्षण सीखा।
  5. अभिनेता ने रिलीज से पहले के झटके से निपटने के लिए एक विशेष मुकाबला तंत्र विकसित किया है (most beautiful actress)
    वोग इंडिया के साथ एक अन्य बातचीत में, भट्ट ने खुलासा किया कि वह फिल्म की रिलीज से ठीक पहले पांच दिनों की चिंता की अनुमति देती है- खुद को आगे बढ़ने से पहले सफलता या असफलता के डर और प्रत्याशा में झुक जाती है। “कभी-कभी, मैं मजाक करता हूं, ‘हम फिल्मों की शूटिंग क्यों नहीं कर सकते और उन्हें रिलीज क्यों नहीं कर सकते?’ यह बहुत मजेदार होगा। बस उन्हें दूसरे ग्रह पर भेज दो, ”उसने एक बार कहा था।

ALSO, READ:

Sharing Is Caring:

Leave a Comment