‘9 साल बाद घर जाऊंगा’,

‘9 साल बाद घर जाऊंगा’,

इमोशनल कर देगी मुंबई इंडियंस के इस बॉलर की कहानी

इमोशनल कर देगी मुंबई इंडियंस के इस बॉलर की कहानी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कई खिलाड़ियों की किस्मत बदलता है. गरीबी से निकलकर आने वाले प्लेयर भी चंद दिनों में करोड़पति बन जाते हैं. 

ऐसी ही एक कहानी मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले कुमार कार्तिकेय की है, जो पिछले 9 साल से अपने घर नहीं गए. क्योंकि जब वह घर से खेलने के लिए निकले थे, 

तब उन्होंने ठाना था कि कुछ बनकर ही घर जाएंगे. लेफ्ट आर्म स्पिनर कुमार कार्तिकेय को इस बार आईपीएल 2022 में खेलने का मौका मिला. उन्होंने कई मैच में बेहतरीन बॉलिंग भी की.

अब मुंबई इंडियंस ने कुमार कार्तिकेय की कहानी सभी के सामने रखी है. कार्तिकेय ने क्रिकेट खेलने के लिए अपना घर छोड़ दिया था, रोज़ की जरूरतें करने के लिए उन्होंने मज़दूरी की. 

लंबे वक्त के बाद उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले ही मैच में कमाल कर दिया. कार्तिकेय ने उस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का विकेट लिया था. 

मुंबई इंडियंस ने ताज़ा वीडियो शेयर किया है, उसमें कुमार कार्तिकेय अपने बारे में बता रहे हैं. कार्तिकेय ने कहा, ‘जब मैंने घर छोड़ा था, तभी ठान लिया था कि कुछ हासिल करके ही घर जाउंगा.

मुंबई इंडियंस ने मेरा काफी सपोर्ट किया. जब मेरी बॉलिंग आई, रोहित भैया ने कहा कि तुम बिंदास बॉलिंग करो, बाकी मैं झेल लूंगा.’

कुमार कार्तिकेय ने बताया कि जब मैंने अपने पापा को बताया कि आज मैं मैच खेल रहा हूं, तब उनकी पूरी बटालियन ने साथ में मैच देखा. पापा ने मुझसे वीडियो शेयर किया था, उसमें पापा जितने खुश थे मैंने ऐसा बचपन में ही देखा था.

बता दें कि कुमार कार्तिकेय के प्रदर्शन से खुश होकर मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने भी उन्हें शाबाशी दी थी और कहा था कि आप बहुत बढ़िया खेले, आप ऐसे ही चमकते रहें.

TAMIL NADU PLAYERS IN IPL 2022